मंगलवार, 24 फ़रवरी 2015

होम्योपेथी अपनायें रोग दूर भगायें भाग-15

होम्योपेथी अपनायें रोग दूर भगायें भाग-15
222-महेन्द्र सिंह  34 साल को नाभि के आसपास दर्द हो रहा था यह दर्द कारखाने में कोई भारी चीज उठाने से होने लगा था।तब से बराबर हो रहा था RhusTox -1M  की दो खुराकों से ही उसे आराम आगया।

223-कुल्दीप अपने चाचा को खून देने अस्पताल गया  खून देने के बाद उसे कमजोरी महसूस होने लगी उस्की आंखों के सामने अंधेरा सा छाने लगाकमजोरी के कारण वह  जमीन पर बैठ गया   China-200  की दो खुराकों ने ही उसको आराम पहुंचा दिया।याद रक्खो बहुत खून बह जाने से या अधिक टट्टियां हो जाने से  आई कमजोरी को दूर करने के लिये China- अच्छी दवा है।

224-महेन्द्र सिंह  65  साल को गर्दन और कन्धे में तेज दर्द होने लगा गर्दन को इधर उधर हिलाने में आराम मिल जाता। इस आधार पर TuberCulinum -1M की दो खुराकें दी  और दर्द ठीक होगया।

225-सुनीता देवी  27 साल को गैस की तकलीफ़ थी बडी उंची आवाज में डकारें आती  और बहुत देर तक आती रहती Carboveg-30 देने से आराम नही मिला तो  ArgentumNaitricum-1M  दी इससे उसे आराम आगया।

226-राम कुमार 65 साल ने अलमारी से किताब उठाने का जैसे ही प्रयास किया तो अचानक पीठ में दर्द होने लगा दर्द के कारण  बहुत परेशान इसके लिये RhusTox-1M की एक खुराक पहले दिन दी अगले दिन Brayonia1M दी दर्द में पूरी तरह से आराम आगया।

227-रिन्कू 3साल को लगातार खांसी आरही थी  कोई भी दबा असर नही कर रही थी रात को सोते समय दांत किटकिटाता थाबच्चे का स्वभाव भी चिडचिडा था Cina-200 देने से बच्चे की खांसी में आराम आगया। पेट में कीडो के लि ये Cina अच्छा काम करती है

228-राम दुलारी की आंख में मोतिया बिन्द के आप्रेशन के बाद आंख में  काफ़ी दर्द होने लगा बहुत पेरेशान थी Leedampal-1m  और Staphysagriya1m  पर्याय क्रम में देने से एक सप्ताह में आराम आगया।

229-रमेश 22 साल उसे सांस की तकलीफ़ हो गयी उसने बताया कि दीवाली को पुताई के दौरान नाद में चूना भिगोया गया था उसके धुयें से यह त कलीफ़ शुरु हो गयी थी। Calcarea Carb-1m की तीन  खुराकें देने से ही उसकी तकलीफ़ दूर होगयी।

230-राजूको स्कूल जाते समय रोज बूचडखाने  बाली गली से होकर गुजरना पडता था गली में  सडे मांस की बदबू के कारण उसे अपनी नाक बन्द कर गली से गुजरना पडता था जिस के कारण उसे अस्थमा की शिकायत होगयी  P yrogen-200 की दो खुराकें कुछ दिनो तक दी  उसे आराम आगया।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें