सोमवार, 23 फ़रवरी 2015

होम्योपेथी अपनायें रोग दूर भगायें भाग-14


214-सलोनी २६ साल जब भी कुर्सी पर बैठती उस की Coccy में बहुत दर्द होता लेट्ने पर यह दर्द नही होता Petrolium-200 की दो खुराकों से ही उसको आराम आगया।

215-गोपाल उम्र 35 साल जब चलता और शरीर का बोझ एडी पर पडता तो चूतडों में काफ़ी दर्द होना चालू हो जाता इस के लिये RhusTox-1M  की दो खुराकों से ही उसको आराम आगया।

216-नेहा 12 साल रात को ठीक से सोती लेकिन आधी रात के बाद उसके कान में सख्त दर्द चालू हो जाता रो-रो कर बुरा हाल हो जाता सेक करने से थोडा बहुत आराम आ जाता Sepia-CM की एक खुराक ने उसका रोग सदा के लिये समाप्त कर दिया।

217-गौरव 23 साल के बांये कन्धे में तेज दर्द होता Armpit ke अन्दर से बाजू में कोहनी तक दर्द होता क भी  कभी यह दर्द  नसों के साथ साथ दाई बाजू में नीचे उतर आता था JuglansCinerea देने से इस दार्द में आराम आगया।

218-राम नरेश ३२ साल को हर समय पेशाब कर ने की इच्छा बनी रहती मलद्वार और मूत्र द्वार के बीच में हर समय पेशाब भरे रहने की अनभूति रहती China -30 की दो खुराक देने से ही आराम। उसको आराम आगया।

219-मानवेन्द्र सिंह को कब्ज के साथ पेट दर्द  था। Plumbum-30  देने से दर्द दु:ख दूर हो गया।

220-राजीव कुमार 40 साल को कब्ज की शिकायत थी। उसको अपने कारोबार के संबध में बाहर सफ़र करना पडता जिससे भोजन और पानी ब  दलता रहता यही कारण उसकी कब्ज का था। Platina-200  तीन दिन तक देने से आराम आ गया।

221-राजा राम 42 साल के पेट में गैस के साथ बहुत बदहजमी थी पाचन शक्ति बहुत कमजोर हो चुकी थी गैस के कारण वह रात को सो भी नही सकता था CarboAnimalis-30 देने से उस को नीद आगई।      
   
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें